36 C
Jaipur
गुरूवार, जुलाई 9, 2020

गौरव चंदेल हत्याकांड : जांच एसटीएफ को, बिसरख कोतवाल, 2 चौकी इंचार्ज सस्पेंड

- Advertisement -
- Advertisement -

[ad_1]

गौतमबुद्ध नगर, 11 जनवरी (आईएएनएस)। निजी कंपनी के रीजनल मैनेजर गौरव चंदेल हत्याकांड और लूट के मामले में यूपी पुलिस अभी तक खाली हाथ है। इससे नाराज मेरठ मंडल की आयुक्त अनिता सी. मेश्राम और मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मिले। परिवार ने जो कुछ चौंकाने वाली जानकारियां दोनों आला अफसरों को दीं, उसे सुनकर अफसरों ने आनन-फानन में मामले की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के हवाले कर दी।
इतना ही नहीं हत्या और लूट के इस मामले में पांच दिन से हत्यारों को पकड़ने में नाकाम रहे बिसरख थाना इंचार्च मनोज पाठक, उनके मातहत दारोगा वेदपाल सिंह तोमर, राजेंद्र कुमार सिंह और फेज-3 कोतवाली की गढ़ी चौखंडी इंचार्ज दारोगा मान सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

जबकि क्षेत्राधिकारी-3 ग्रेटर नोएडा राजीव कुमार की रिपोर्ट के आधार पर चेरी काउंटी चौकी प्रभारी दारोगा सन्नी जावला और चौकी इंचार्ज गौर सिटी को घटना वाली रात लेट-लतीफी के चलते लाइन-हाजिर किया गया है। इस मामले में लापरवाही के चलते नपने वाले लापरवाह दारोगाओं में सब-इंस्पेक्टर मान सिंह गढ़ी चौखंडी प्रभारी थे।

उल्लेखनीय है कि गौरव चंदेल के घर मेरठ की मंडलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक शुक्रवार को पहुंचे थे। तब परिवार वालों ने इस हत्याकांड और लूट की वारदात में इलाकाई पुलिसकर्मियों की कारगुजारियों से उन्हें वाकिफ कराया था। गौरव चंदेल ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी में रहते थे। सात जनवरी, 2020 की रात घर से चंद फर्लांग की दूरी पर लूट के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी।

परिवार वाले जब थाने और इलाके में मौजूद पुलिस चौकियों पर पहुंचे तो नींद के मारे पुलिस वालों ने उन्हें वहां से भगा दिया था। पुलिसकर्मियों ने कहा था कि दिन निकलने पर अगले दिन आना तब गौरव को तलाश लेंगे। जबकि गौरव की लाश परिवार वालों ने उसी रात (मंगलवार तड़के चार बजे) इलाके में तलाश ली थी।

मामले में पुलिस वालों द्वारा बरती गई लापरवाही की जांच के आदेश तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने भी दिए थे। वह जांच पूरी हो पाती और दोषी व निठल्ले बिसरख कोतवाल और उनके मातहत दारोगा चौकी इंचार्ज नप पाते, उससे पहले यूपी सरकार ने वैभव कृष्ण को ही सस्पेंड कर दिया।

–आईएएनएस

[ad_2]

- Advertisement -
गौरव चंदेल हत्याकांड : जांच एसटीएफ को, बिसरख कोतवाल, 2 चौकी इंचार्ज सस्पेंड 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

विकास दुबे उज्जैन आया या लाया गया?

उज्जैन/भोपाल, 9 जुलाई (आईएएनएस)। बीते सात दिनों से उत्तर प्रदेश की पुलिस को छकाने वाला हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे मध्य प्रदेश के मंदिरों के...
- Advertisement -

49 प्रतिशत भारतीय चाहते हैं चीनी कंपनियां डेटा सुरक्षा के साथ उत्पादों की बिक्री करें

नई दिल्ली , 9 जुलाई (आईएएनएस)। एक सर्वे में पाया गया है कि लगभग 49 प्रतिशत भारतीयों को लगता है कि चीनी कंपनियों को...

स्पेनिश लीग : सुआरेज ने बार्सिलोना की उम्मीदों को रखा जिंदा

मेड्रिड, 9 जुलाई (आईएएनएस)। लुइस सुआरेज द्वारा 55वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बार्सिलोना ने इस्पानयोल को मात देते हुए स्पेनिश...

नस्लवाद के खिलाफ कड़ा संदेश देने के लिए हुसैन ने होल्डिंग को सराहा

साउथैम्पटन, 9 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने नस्लवाद के खिलाफ विश्व को कड़ा संदेश देने के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व...

Related news

Video: अनशन पर बैठे किसान नेता रामपाल जाट और दूसरे किसान

जयपुर। चना खरीद को लेकर सरकार के तमाम प्रयास के बावजूद तय सीमा तक भी चना नहीं खरीदने के...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों की खरीद-फरोख्त की इतनी नौटंकी क्यों की?

जयपुर राजस्थान में 19 जून 2020 को वे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2 सीटों पर भाजपा 1 सीट...

जेब ढीली करने को तैयार हो जाओ, आपके घर में लगेगा 10 गुणा महंगा 8000 रुपये का स्मार्ट मीटर

जयपुर। आपके घर में वर्तमान में जो ₹800 का बिजली का मीटर लगा हुआ है, वह जल्दी ही बदल कर ₹8000 वसूलने...

गैंगस्टर आनंदपाल के जानी दुश्मन को 7 साल बाद मिली 20 दिन की पैरोल

जयपुर/सीकर। राजस्थान हाईकोर्ट ने 3 साल पहले एनकाउंटर में मारे जा चुके कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के जानी...
- Advertisement -