प्रधानमंत्री मोदी की जीवनी कर्मयोद्धा का अमित शाह ने किया विमोचन

[ad_1]

नई दिल्ली, 7 जनवरी । भाजपा (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी की जीवनी कर्मयोद्धा का विमोचन किया। इस पुस्तक को 45 लेखकों ने मिलकर लिखा है। कई खंडों में लिखी गई इस पुस्तक में मोदी के बहुआयामी व्यक्तित्व को उकेरा गया है।
पुस्तक का विमोचन करते हुए शाह ने कहा, पीएम मोदी के जीवन को तीन भागों में देखा जा सकता है। कार्यकर्ता के रूप में 2001 से 2014 और 2014 से 2020 तक सीएम और पीएम के रूप में उनके कार्य को देखना और समझना होगा। आज पीएम एक वैश्विक नेता के तौर पर हैं। समर्थ रामदास ने एक राजा की कल्पना की थी जो उपभोग शून्य स्वामी हो। आज नरेंद्र भाई ने रामदास की कल्पना को चरितार्थ किया है।

उन्होंने कहा, चाणक्य के राजा प्रथम सेवक की कल्पना को नरेंद्र भाई ने चरितार्थ किया। नरेंद्र भाई ने गरीबी, अभाव और अपमान का जीवन जीने के बाद मौका मिलने पर त्याग, तपस्या और गरीब कल्याण का काम किया। जिनके जीवन में संतुष्टि है, वे समाज को देते हैं। इस बात को समझा जा सकता है। लेकिन अभाव के बाद अगर यह कोई काम करे तो वह कोई विशाल हृदय वाला व्यक्ति ही हो सकता है।

शाह ने कहा, नरेंद्र भाई के साथ काम करने का मौका मुझे काफी मिला है। संघ, विद्यार्थी परिषद और BJP में हमने एक साथ काम किया। जब दो सीटें BJP को आई थीं तो उस वक्त भी उन्हें निराशा नहीं हुई, जबकि गुजरात के बड़े-बड़े नेता निराश थे। उस वक्त उन्हें गुजरात में संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई। विचारधारा के आधार पर संगठन और संगठन के आधार पर सत्ता को उन्होंने अपनाया।

उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी जब सीएम बने, तब गुजरात में भूकंप आया था और फिर दंगा का उन्हें सामना करना पड़ा। साल 2001 से 2014 तक उन्होंने सर्वविकास और सर्वसमावेशक काम किया। जब वे गुजरात के सीएम बने तो गुजरात विकसित हो गया। भ्रष्टाचार शून्य शासन कैसे हो सकता है, इसका आधार नरेंद्र भाई ने रखा।

शाह ने कहा, नरेंद्र भाई जब पीएम बने तो उन्होंने सुशासन दिया। भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया। संघीय ढांचे को मजबूत किया। राज्यों को जो 30 फीसदी धन मिलता था उसे 40 फीसदी किया। 13 करोड़ लोगों को गैस चूल्हा दिया। पश्चिम में अगर होता तो इसकी काफी चर्चा होती। लेकिन आज इसकी चर्चा नहीं हो रही है। सभी के घर में बिजली और शौचालाय पहुंचाया। करोड़ों माता-बहन को सम्मान दिया। हर लोगों को घर मिले इसकी योजना चल रही है। सभी का बैंक अकाउंट खुल चुका है। 2024 के पहले हर घर में पानी पहुंचाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी के कार्यकाल में 90 फीसदी घोषणापत्र (Manifesto) को अंजाम तक पहुंचाया गया। चाहे 370 को खत्म करना हो या ट्रिपल तलाक का मामला हो या फिर राम जन्मभूमि का मामला हो। मोदीजी से स्टैंड लिया। मोदीजी ने तुष्टिकरण ,जातिवाद, परिवारवाद को खत्म किया। 2014 से 2020 तक मोदीजी ने अर्थतंत्र को लेकर जो फैसला उससे काफी फायदा हुआ।

–आईएएनएस

[ad_2]

No tags for this post.

Related posts