randeep surjewala
randeep surjewala

जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार का ठीकरा जब किसी नेता पर नहीं फोड़ा जा सका, तो कांग्रेस ने इसके लिए मीडिया को जिम्मेदार मानते हुए पत्रकारों का बहिष्कार कर दिया है।

आज कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक लिखित निर्देश जारी कर सभी टीवी चैनल्स से अपने प्रवक्ताओं को दूर रहने को कहा है।

कांग्रेस का यह फरमान एक ओर जहां कांग्रेस के उन नेताओं के ठंड़ी बयार है, जो हार से परेशान हैं, तो दूसरी तरफ एनडीए की बैठक में मोदी द्वारा सांसदों को बिना वजह पत्रकारों से दूर रहने की हिदायत से जोड़कर देखा जा रहा है।

बता दें कि तीन दिन पहले ही मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के नव निर्वाचित सांसदों को नसीहत देते हुए कहा था कि आप मीडिया से दूर रहे, क्योंकि आपका एक बयान उनके लिए दिनभर की दुकानदारी बन जाता है और उससे बवाल होता है।

अब कांग्रेस द्वारा भी कुछ इसी तरह के निर्देश के बाद दोनों ही प्रमुख दलों द्वारा पत्रकारों से दूरी बनाने के तौर पर देखा जा रहा है।

वैसे लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी, दोनों ने ही मीडिया को खूब साक्षात्कार दिए थे।

अब दोनों के द्वारा दूरी बनाने को ‘काम निकलने के बाद दूर’ करने के तौर देखा जा रहा है। बता दें कि कई बार नेता बेवहज बोलने के लिए बयानबाजी कर फंस जाते हैं।