नई दिल्ली।

नाटकीय घटनाक्रम के तहत रविवार शाम को सीबीआई (CBI) की टीम और कोलकाता पुलिस के बीच हुए विविद का आज ममता बनर्जी के 46 घंटे धरना खत्म करने के बाद पटाक्षेप हो गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कोलकाता पहुंचकर ममता बनर्जी का धरना खत्म करवाया। अब ममता बनर्जी जल्द ही दिल्ली में जाकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि नारदा-शारदा चिटफंड के 40 हज़ार करोड़ के घोटाले में कोलकाता पुलिस के कमिश्नर से पूछताछ के लिए CBI की 40 सदस्य टीम गई थी, जिनमें से 5 अफसरों को पश्चिम बंगाल की पुलिस ने एक तरह से बंधक बना लिया था।

इस मामले को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के बाद आज सुबह 10:30 बजे का वक्त दिया। सीजीआई (CJI) जस्टिस रंजन गोगोई समेत 3 सदस्य जजों की विशेष बेंच ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने के आदेश दिया हैं।

सुप्रीम कोर्ट (SUPREME COURT) के इस आदेश को एक और जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी जीत बता रही है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के लिए बड़ा झटका करार दिया है।

ये भी पढ़िये :-

Leave a Reply