भाजपा का दामन छोड़ 700 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

44
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

-पोल-खोल कार्यक्रम
जयपुर।

राज्य की भाजपा सरकार और विधायक के जन विरोधी
रवैये से उकताए सांगानेर के करीब 700 भाजपा कार्यकर्ता राजीव चौधरी उर्फ बबलू चौधरी के नेतृत्व में मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

टोंक रोड स्थित हल्दी घाटी गेट के सामने शहनाई गार्डन, प्रताप नगर में कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज के नेतृत्व में पोल-खोल कार्यक्रम में गांधी जयंती पर शपथ लेते हुए इन सभी कार्यकर्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी के आदर्शों का अनुसरण करते हुए अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए अन्याय का विरोध करेंगे।

चौधरी का कहना था कि भाजपा व विधायक की उपेक्षा से आमजन में ही नहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी गहरी नाराजगी है। इस मौके पर पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि इनकी सदस्यता बताती है कि भाजपा और विधायक के छल से वे परेशान थे।

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने यहां हुई जनसभा मे भाजपा और विधायक पर जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठे सब्जबाग दिखाकर भोली-भाली जनता का शोषण किया गया। विकास पर विधायक व् एमपी ने अपने कोष से न कुछ दिया न मन से कुछ किया।

मजे की बात तो देखिए वे सीएम की मुखालफत करने में लगे रहे और भोली-भाली जनता को ही भूल गए। दर्जनों कॉलोनियों का नियमन नहीं हुआ। आलम यह है कि पृथ्वीराज नगर में आने वाली कॉलोनियों में न तो बिजली के कनेक्शन हो रहे हैं न ही पानी के लिए कोई पाइप लाइन बिछी है।

विधायक के कार्यकाल का असंतोष सांगानेर इलाके के हर शख्स के चेहरे पर दिख रहा है। इलाके का पिछड़ापन बताता है कि पंद्रह साल भाजपा नेता खुद को आगे बढ़ाने में लगे रहे। गलत लोगों का न विरोध किया न अच्छे लोगों के समर्थन में आगे आए।

परिणाम यह रहा कि सांगानेर गांव-गांव रह गया। उन्होंने कहा कि विधायक का जमीर जिंदा है तो वे सामना करें जनता का। पब्लि के सवालों का जवाब दें। हिम्मत है तो हमारे पोल-खोल अभियान का सामना करें।

वे ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने पंद्रह साल में खुद को विधाय/सरकार समझा और यह सोचा कि जनता तो उन्हें ही सबकुछ समझने पर मजबूर है। पाप का घड़ा अब भर गया है। जनता के सहने की सीमा खत्म हो गई है।

पोल खुल रही है, मतदाता खुद उनकी फजीहत करने में लगे हैं। विधायक ने जनता का विश्वास तोड़ा है। भारद्वाज ने कहा कि भाजपा हो या विधायक सब ‘सत्ता सुख हासिल करने में लगे रहे। जनता को दीन-हीन समझ लिया।

उन्होंने चेताया कि अब जनता जाग उठी है और अपने साथ हुए धोखे का बदला लेने को तैयार है।भारद्वाज ने कहा कि मेरे लिए जनता एक परिवार की तरह है। किसी सदस्य की मुश्किल/समस्या मेरी अपनी है। आपकी हर परेशानी में हर समय आपके साथ खड़ा हूं। सम्बल दें-साथ दें।

भारद्वाज ने कहा कि महात्मा गांधी ने ही कहा था कि अन्याय का विरोध करो, वही हम और कांग्रेस कर रहे हैं। यहां सुबह से ही सांगानेर के तय वार्डों के लोगों का पहुंचना शुरू हो गया। पुष्पेंद्र भारद्वाज व अनेक वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ अनेक समाजसेवियों के बीच लोगों ने इलाके की समस्याओं का जिक्र किया।

यह भी बताया कि न सरकार ने सुनी न दफ्तरों ने। विधायक ने कभी समस्याओं पर ध्यान ही नहीं दिया। अब लग रहा है कि झूठे वादों में फंसकर वोट देना हमारे लिए मुश्किल बन गया।

सांगानेर की जनता ने मंगलवार को अपने दर्द बयां किए। क्षेत्र की जनसमस्याओं पर विधायक की उपेक्षा के साथ नगर-निगम और सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया।

पेयजल-बिजली के साथ टूटी सडक़ें, पृथ्वीराज नगर,
कॉलोनियों की बदहाली समेत अनेक मुद्दों पर विधायक के साथ राज्य की भाजपा सरकार पर भी लोग बरसे। ज्ञापन/गुहार के बाद भी न अधिकारियों ने सुनी न विधायक/मंत्रियों ने।

उनकी पीड़ा थी कि इतने सालों में विधायक ने न यहां आमजन की सुविधाओं पर ध्यान दिया न ही इलाके के विकास का। वे सिर्फ और सिर्फ स्वयं के हित में लगे रहे। एक वृद्धा तो बोलते-बोलते रोने लगी।

सैकड़ों की भीड़ इलाके के साथ हुए सौतेले रवैये पर आक्रोशित थी। जनता का अभूतपूर्व समर्थन
पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया कि उनके पोल खोल कार्यक्रम को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है।

यह दूसरा कार्यक्रम था, जिसमें करीब 4 हजार से ज्यादा
लोगों ने शिरकत कर विधायक व् भाजपा की पोल खोली। इससे पहले भी करीब 2 हजार से ज्यादा लोगों ने सांगानेर विधानसभा के त्रिवेणी नगर इलाके की समस्याओं पर एमएलए की उदासीनता को आड़े हाथ लिया था।

उन्होंने बताया कि छह पोल-खोल कार्यक्रम में विधायक/राज्य सरकार के झूठे चिटठे खोले जाएंगे। इस अवसर पे पोल खोल अभियान के कार्यक्रम से जुड़े वार्ड अध्यक्ष पप्पू शर्मा , हिमांशु शर्मा , दिनेश व्यास , अशोक शर्मा , विजय साहू , इलिहास खान , नवीन जांगिड़ , चन्दा शर्मा , रामा शर्मा लीलावती वर्मा सहित हजारो आम जन मौजूद थे ।