Bjp press conference Satish poonia
Bjp press conference Satish poonia

Jaipur news.

लोकसभा चुनाव (parliament election 2019), के ऐलान के साथ ही राजनीतिक पार्टियों (political parties) ने एक दूसरे पर सियासी हमले तेज कर दिए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (bjp) ने आज अशोक गहलोत सरकार (cm ashok gehlot govt) पर जुबानी हमला बोला।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और आमेर विधायक सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की नाकामी के चलते राजस्थान के करीब 54 लाख कृषक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (pm kisan samman nidhi yojana) से वंचित रह गए।

सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत सरकार को जुमलों की सरकार बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के 59 लाख कृषकों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन केवल 20 लाख कृषकों का कर्जमाफ करने का दावा खुद राज्य सरकार कर रही है।

एक सवाल के जवाब में सतीश पूनिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव अमावस के दिन थे, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि चुनाव रमजान का महीने में है कि दीपावली त्यौहार।

बीजेपी प्रवक्ता ने दावा किया कि प्रदेश के करीब 2.5 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ मिल रहा है, लेकिन राजस्थान के 56 लाख पात्र किसानों में से केवल 127000 किसानों को pm kisan samman nidhi yojana का लाभ मिला है।

यह राज्य सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है, और इससे प्रदेश की कांग्रेस सरकार (rajasthan congress govt) का चाल और चरित्र झलकता है।

इसके साथ ही सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि जहां पर भी देश में बीजेपी की सरकार है, वहां पर किसानों का डाटा उपलब्ध करवाया जा रहा है, लेकिन गैर भाजपाई सरकारों के द्वारा इस मामले में भारी कोताही बरती जा रही है।

पश्चिम बंगाल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वहां एक भी kisan को अभी तक प्रधानमंत्री किसान समाने की योजना (pmksny) का फायदा नहीं हो पाया है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह में से झालावाड़ के लिए योग्य उम्मीदवार के सवाल पर bjp spokesperson सतीश पूनिया ने कहा कि एक विधानसभा के लिए योग्य हैं, और दूसरे लोकसभा के लिए योग्य हैं।