congress manifesto 2019
congress manifesto 2019

-शहरों में लगे विज्ञापन बैनर करते हैं भ्रमित

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जारी किए गए मेनिफेस्टो के वक्त कहा था कि 22 लाख सरकारी नौकरी को मार्च 2020 तक भरकर दे देंगे। लेकिन कांग्रेस घोषणा पत्र के अनुसार कांग्रेस की यदि देश में सरकार बनती है तो 31 मार्च 2020 तक 4 लाख रिक्त पड़े केंद्र सरकार के पदों भरा जाएगा।

अब कांग्रेस ने नया विज्ञापन जारी किया है, जिसमें 24 लाख सरकारी नौकरी 31 मार्च 2020 तक भरने दावा किया है। दिल्ली समेत तमाम शहरों में कल ही कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगाए गए बैनर्स में मामला अलग दिखाई पड़ता है। इन बैनर्स में कांग्रेस दावा कर रही है कि 31 मार्च 2020 तक 24 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इसको लेकर शहर में चर्चा है, तो कांग्रेस के पदाधिकारी भी बड़े नेताओं तक पहुंचा चुके हैं, लेकिन खबर लिखे जाने तक इन बैनर्स को लेकर कोई बदलाव करने या हटाने का काम नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने 3 अप्रैल को जारी किए गए अपने घोषणा पत्र, जिसको जन घोषणा पत्र नाम दिया गया था, के वक्त खुद राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा है कि 22 लाख युवाओं को रिक्त पड़े पदों पर 31 मार्च 2020 तक नौकरी दे दी जाएगी।

जबकि देशभर के शहरों में लगाए गए बैनर्स में कांग्रेस ने दावा किया है कि 24 लाख युवाओं को 31 मार्च 2020 तक सरकारी नौकरी दे दी जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि 10 लाख युवाओं को ग्राम पंचायतों में नौकरी दी जाएगी।

इन बैनर्स के लगने के बाद शहरों में चर्चा चल पड़ी है कि क्या कांग्रेस का घोषणा पत्र गड़बड़ है, राहुल गांधी को भाषण गलत है, या बैनर्स में कोई टाइपिंग एरर हो गया है।

जो भी हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी के दो प्रचार माध्यमों में 2 लाख पदों का अंतर जनता में भ्रम फैलाने का काम कर रहा है। साथ ही मेनिफेस्टो में भी 4 लाख और 20 लाख का भ्रम है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।