—अटारी बॉर्डर पर पकड़ा ट्रक, कश्मीर जा रही थी 532 किलोग्रमा हेरोइन
जयपुर। पाकिस्तान से कश्मीर में सप्लाई के लिए लाई जा रही 2700 करोड़ रुपये मूल्य की 532 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई है।

अटारी बॉर्डर पर सीमा शुल्क विभाग की टीम ने ट्रक में व्यापार करने के लिए लाई जा रही रुई के बोरों में तस्करी कर पाक से भारत लाई गई हेरोइन बरामद की है।

सीमा शुल्क विभाग की टीम के अनुसार इस हेरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 2700 करोड़ रुपये बताई रही है। सीमा शुल्क के इतिहास में यह हेरोइन की यह सबसे बड़ी जब्ती बताई गई है। सीमा शुल्क विभाग के अफसरों ही इस बात की जानकारी दी है।

सीमा शुल्क कमीशनर दीपक कुमार ने बताया कि हेरोइन की इस खेप साथ 52 किलो मिश्रित मादक पदार्थ भी इसी ट्रक में सेंधा नमक के साथ बोरों के नीचे छिपाकर लाया गया था।

मादक पदार्थों से भरा ट्रक पाक से एकीकृत जांच चौकी से शनिवार को अटारी बॉर्डर पहुंचा था। अधिकारियों का कहना है कि हमारी टीम ने इस तस्करी को पकड़कर अंतरराष्ट्रीय संगठित मादक पदार्थ तस्करी को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

पंजाब राज्य के अमृतसर जिले में स्थित सीमा शुल्क निवारक कमिशनरेट ने अटारी बॉर्डर स्थित आईसीपी पर इंपोर्ट में 532 किलो हेरोइन के साथ 52 किलो मिश्रित नशीले पदार्थों को भी जब्त किया गया है। दीपक गुप्ता के अनुसार भारतीय सीमा शुल्क ने अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

शनिवार को ही दोपहर करीब डेढ़ बजे पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आने वाले सेंधा नमक की जांच के दौरान एक कट्टों में सफेद पदार्थ मिला।

बताया गया है कि 600 बोरों की यहां पर पड़ताल की गई तो उनमें से 15 में मादक पदार्थ मिला। इन 15 बोरों की जांच की गई तो उनमें 532 किलो हेरोइन व 52 किलो मिला हुआ मादक पदार्थ मिला।