Jaipur

पिछले साल ही जयपुर के बीचो बीच से गुजरने वाली द्रव्यवती नदी को सौंदर्यीकरण करके शुरू किया गया था, किंतु शनिवार को एक 23 साल की विदेशी लड़की उसी लादे में कपड़े खोलकर छलांग लगा गई।

जैसे ही लड़की ने नदी की रेलिंग बांधकर छलांग लगाई तो लोग चिल्लाने लगे। वहीं पर नदी के लिए तैनात गार्ड भी मौके पर पहुंच गए।

किंतु खास बात यह रही कि किसी भी व्यक्ति ने नदी में कूदकर उस युवती की जान बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई। इस दौरान कई लोग वीडियो बनाते हुए जरूर नजर आए।

इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस के इंस्पेक्टर खुद सुरेंद्र यादव और कांस्टेबल गणेश मौके पर पहुंचे और दोनों ने युवती को बचाने के लिए बहती नदी में छलांग लगा दी।

लोगों की सहायता से लड़की को बाहर निकाला गया। सामने आया कि लड़की ओशीन मिशेल नामक है, और वह मूल रूप से कतर की रहने वाली है।

27 जुलाई को ही है मस्कट से जयपुर आई थी। उसके पास से एक पासपोर्ट बरामद हुआ है जो मुंबई का दिया हुआ है।

युवती को बाहर निकालने के दौरान वह नशे में थी और वह निकलना नहीं चाह रही थी। काफी मशक्कत के बाद इंस्पेक्टर सुरेंद्र यादव और गणेश ने लोगों की सहायता से उसको नदी से बाहर निकाला।

वीडियो में सामने आ रहा है कि युवती बार बार हाथ छुड़ा रही थी, और ऐसा जो उसको बाहर निकालने के लिए प्रयास कर रहे थे।

आखिरकार सुरेंद्र यादव और कांस्टेबल गणेश ने उसको बाहर निकाल लिया। युवती को बाहर निकालने के बाद किनारी लाया गया। वह कपड़े नहीं पहने हुई थी। वहां पर मौजूद स्थानीय महिलाओं ने उसे चुनरी से ढका और उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।

एसएचओ सुरेंद्र यादव को रविवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब के द्वारा शाम को 6:00 बजे सम्मानित किया जाएगा। उनके साथ ही बहादुर कॉन्स्टेबल गणेश को भी सम्मान दिया जाएगा।

एसएचओ ने बताया कि तमाशबीन बनी हुई भीड़ में से चार युवक आ गया है और उन्होंने उनकी मदद की, जिससे वह लड़की को बाहर निकालने में कामयाब रहे।

उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार को करीब 6:45 बजे की है। रिद्धि सिद्धि पुलिया के पास में लड़की के नदी में गिरने की सूचना मिली, जिसपर वह भागकर पहुंचे।

लड़की को बाहर निकालने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि लड़की ने कपड़े नहीं पहने हुए थे, इसलिए लोग वीडियो को वायरल नहीं करें।