जयपुर।

आज से 3 दिन पहले पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रदेश के पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक 20 पत्रकार परिवार प्रदेश में भ्रमण के लिए जाएंगे।

इसको लेकर घोषणा के मुताबिक आज मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पिंक सिटी प्रेस क्लब परिसर में लॉटरी निकाली, जिसमें 20 जनों का नाम सामने आया है। इनके नाम आए हैं पहली सूची में-

20 पत्रकार परिवार जाएंगे भ्रमण पर, निकली लॉटरी 1

इसके अलावा 5 लोगों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। लॉटरी में नाम आने के बावजूद भ्रमण के लिए नहीं जाने पर प्रतीक्षा सूची वाले लोगों को भेजा जाएगा।

पिंक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अभय जोशी ने बताया कि प्रदेश के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने महज 3 दिन के भीतर अपना वादा पूरा कर दिया है।

अब अगली लॉटरी 6 महीने बाद निकाली जाएगी, जिसमें फिर से 20 परिवारों को प्रदेश भ्रमण पर भेजा जाएगा। यह प्रक्रिया हर छठे महीने की जाएगी।

इस भ्रमण में पिंक सिटी प्रेस क्लब के साधारण सदस्य एवं उनके परिवार के लिए निशुल्क राजस्थान भ्रमण करने के लिए अपने मन मुताबिक जगह तय करेंगे। राज्य के पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पिंकसिटी प्रेस क्लब में लॉटरी निकाली है।

देश के पत्रकारिता के इतिहास में राजस्थान पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां के पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पत्रकारों को परिवार सहित भ्रमण की सौगात दी है।

फिलहाल इन 20 पत्रकार परिवारों को देश की प्रदेश के किसी भी पर्यटन स्थल पर आरटीडीसी की होटलों में रहने खाने की 1 दिन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी, इस को आगे बढ़ाकर 3 दिन तक करने की योजना है।