Jaipur press club Ramgopal jat mahendra choudhary pratap singh khachariyawas

जयपुर।

राजस्थान में जयपुर स्थित प्रेस क्लब के सदस्य 20 पत्रकारों को स:परिवार प्रदेश सरकार हर 6 महीने में राज्य के किसी भी जिले में स्थित आरटीडीसी की होटल में फ्री Dolly Day ट्रिप करवाएगी।

इन पत्रकार परिवारों का चयन एक लॉटरी के द्वारा होगा। राज्य सरकार इस यात्रा का पूरा खर्चा रहना, खाना, सब कुछ वहन करेगी।

20 पत्रकार परिवारों को राज्य सरकार ने देगी Holly day सौगात... 1

साथ ही 60 साल से अधिक उम्र का वरिष्ठ पत्रकारों को राज्य के पर्यटन विभाग के होटलों में हर वक्त अतिथियों की तरह सुविधाएं दी जाएंगी। इसको लेकर बीते लंबे समय से पत्रकारों के द्वारा मांग की गई थी, क्योंकि खबरों के सिलसिले में जाने वाले वरिष्ठ पत्रकारों को बड़ा खर्चा होता है।

60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों के लिए इस बात की घोषणा करते हुए राज्य के पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्थान सरकार पत्रकारों के हित में हमेशा तत्पर रहेगी।

20 पत्रकार परिवारों को राज्य सरकार ने देगी Holly day सौगात... 2

उन्होंने कहा कि चाहे किसी भी तरह की समस्या हो सरकार पत्रकारों की बात आगे बढ़कर सुनने के लिए तैयार है, उनके विभाग के दरवाजे पत्रकारों के लिए हमेशा खुले हैं।

Vishvender Singh ने पिंक सिटी प्रेस क्लब में आयोजित नवीन डायरेक्टरी के विमोचन के अवसर पर यह दो बड़ी घोषणा की।

खुद को पत्रकार परिवार से जोड़ते हुए मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि वह हमेशा साफगोई से बात करते हैं, कभी किसी चीज को छुपाते नहीं हैं, खासकर पत्रकार उनके परिवार के सदस्यों की तरह हैं।

इस अवसर पर Pink City club के अध्यक्ष अभय जोशी ने पत्रकारों को आने वाली समस्याओं से राज्य के उपस्थित मंत्रियों विश्वेन्द्र सिंह, यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी को बताई।

सभी ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर हमेशा तत्पर रहने का भरोसा दिलाया है। पत्रकार आवास योजना के लंबित प्रकरणों को जल्द निपटाने का भी मंत्रियों ने विश्वास दिलाया है।

20 पत्रकार परिवारों को राज्य सरकार ने देगी Holly day सौगात... 3

गौरतलब है कि पिंक सिटी प्रेस क्लब की स्थापना के तीन दशक के दौरान यह दूसरा अवसर है, जब प्रेस क्लब की डायरेक्टरी का प्रकाशन किया गया है।

इस मौके पर सरकार के मंत्रियों ने डायरेक्टरी के संयोजक रामेंद्र सिंह सोलंकी, पत्रकार रामगोपाल जाट, फ़ोटो जर्नलिस्ट चंद्र मोहन आलोरिया समेत डायरेक्टरी की कमेटी के सदस्यों को साफा पहनाकर, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।

इस मौके पर अध्यक्ष अभय जोशी ने कहा है कि पत्रकारों केे आवास, वरिष्ठ पेंशन योजना को सुचारू कराने एवं 5 हजार रुपए से बढ़ाकर 15 हजार करने, पत्रकारा सुरक्षा कानून, अधिस्वीकरण का सरलीकरण, छोटे—मझौले अखबारों को नियमित विज्ञापन समेत पत्रकारों की सभी सदस्यों का समाधान करने की मांग की।

इस अवसर पर डायेक्ट्री प्रकाशसन समिति के संयोजक रामेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि इसमें अनेक समस्याएं आईं, लेकिन कमेटी के सदस्यों ने इसका निदान किया। इस डायेक्ट्री से करीब 2 लाख रुपए का प्रेस क्लब को आर्थिक लाभ हुआ है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।