Noida news.

हमारे देश में 2014 तक केवल 2 मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियां थीं, लेकिन आज केवल 5 साल बाद 125 mobile बनाने वाली company मौजूद हैं।

इस बात की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश मोबाइल निर्माता कंपनियों के मामले में दुनिया के टॉप 5 देशों में शामिल हो गया है।

India: 2014 तक केवल 2 मोबाइल कंपनियां थीं, आज 125 हैं 1

भारत में सर्वाधिक मोबाइल बनाने वाली कंपनियां नोएडा में स्थित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि सरकार की अगर काम करने की इच्छा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है सब कुछ मुमकिन है, लेकिन पूर्वर्ती सरकार ने लगातार 10 साल तक देश का बेड़ा गर्क कर दिया।

हालात यह उत्पन्न हो गए कि देश दुनिया से कर्ज ले रहा था और अपने संसाधनों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा था।

मोदी ने कहा कि जब तक दुनिया को आंख दिखाकर व्यापार करने के लिए आगे नहीं बढ़ेंगे, तब तक कोई भी आप को तवज्जो नहीं देता है।

नाम लिए बगैर मोदी ने जापान और चाइना का उदाहरण देते हुए कहा कि आज दुनियाभर में इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के मामले में इन दोनों देशों के अलावा कोरिया सिरमौर बने हुए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बीते 5 बरस के दौरान लाखों करोड़ों रुपए की अनेका अनेक योजनाएं शुरू की है, जो न केवल युवाओं के लिए लाभकारी है बल्कि किसानों और गरीबों को सीधा फायदा पहुंचा रही है।

आपको बता दें कि आज की तारीख में दुनिया की टॉप-10 कंपनियों में सैमसंग, विवो, एमआई, रेडमी, गूगल समेत एप्पल भी अपने मोबाइल फोन बनाने के लिए हिंदुस्तान में यूनिट्स लगा चुकी है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।