587 युवाओं ने लिया भाग
दिनेश कड़वा

रविवार को जिले की सबसे बड़ी दौड़ 1600 मीटर प्रतियोगिता शहर के झालरा रोड कुचामन सिटी में स्थित एसके डिफेन्स एकेडमी ग्राउंड पर आयोजित की गई।

संस्था प्रधान लक्ष्मण बुगालिया ने बताया कि कुचामन में लाखों नौजवान सैन्य सेवाओं की तैयारी में जुटे हुए हैं, जिनमें अलग-अलग जिलों के नौजवान अपनी तैयारी को परखने के लिए इस 1600 ( मीटर) प्रतियोगिता में कुल 587 युवाओं ने अपना भाग्य आजमाया।

संस्था निदेशक ने बताया कि आगामी आर्मी रैली भर्ती को देखते हुए विभिन्न जिलों में नौजवान तैयारी में जुटे हुए हैं, जिन्होंने रविवार को इस दौड़ प्रतियोगिता में भाग लिया।

इस मौके पर प्रथम स्थान पर आनंद जोधपुर, द्वितीय स्थान पर दीपदान तथा तृतीय स्थान पर लखन गुर्जर भरतपुर रहे।

प्रतियोगिता में पुरस्कार राशि प्रथम – 3100/-,द्वितीय -2100/-, तृतीय -1100/- रुपए तीनों होनहार युवाओं को प्रदान की गई।

आयोजन समिति के सदस्य ब्लैक कैट कमांडो रूपाराम नेटवाल ने बताया कि कुचामन सिटी प्रदेश के बाकी कस्बों की तुलना में शिक्षा व खेलों में हमेशा आगे रहा है।

उन्होंने जिला वासियों से निवेदन किया है कि सैन्य सेवा की तैयारी करने वाले नौजवान ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऐसी प्रतियोगिताओ में भाग लेकर अपने भविष्य को बनाने में सहभागी बने।

इस मौके पर एसके डिफेन्स एकेडमी के निदेशक लक्ष्मण बुगालिया, सरक्षक महेन्द्र मुण्दलिया, फिजिकल ट्रेनर रूपाराम नेटवाल, प्रकाश सेवदा, रामदेव बुगालिया, प्रकाश कुलडिया, जयेश शेखावत, अशोक बोला, नेमीचंद भाकर, डीआर भाकर, तेजपाल गुर्जर, हरिश चौधरी, चैनसुख गोदारा, सुमन बाजिया, दुलाराम ज्याणी, धनाराम गुर्जर, गोविंदलाल, दिलीप सहित सैकड़ों की संख्या में युवा उपस्थित रहे।