लिखित में किया वादा: 26 हज़ार शिक्षकों की भर्ती होगी

293
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

जयपुर।

विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही प्रमुख दलों की धड़कनें तेज हो गई है।

राजस्थान में आबादी के हिसाब से किसानों के बाद युवाओं की तादाद सबसे अधिक है। युवाओं को रिझाने के लिए निवर्तमान सरकार ने 5 साल के दौरान 15 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था।

अब इसी तरह का कुछ वादा कांग्रेस पार्टी करने लगी है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक पत्र लिखकर बेरोजगार युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया है।

वसुंधरा राजे सरकार द्वारा चयनित 26000 थर्ड ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दिए जाने के मामले को लेकर कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ महासचिव सुशील शर्मा का पत्र सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी सकते में आ गई।

इस मामले को लेकर राजस्थान के बेरोजगार युवाओं में बढ़ते रोष को देखते हुए सचिन पायलट ने अपने लेटर हेड पर लिखित में वादा किया है, कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो सभी चयनित 26000 शिक्षकों को प्राथमिकता के साथ नियुक्ति दी जाएगी।

इससे पहले राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने सुशील शर्मा के द्वारा चुनाव आयोग को पत्र पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बात का वादा करें कि वह सत्ता में आती है तो सभी को नियुक्ति देगी, साथ ही महासचिव सुशील शर्मा को बर्खास्त किया जाए।