Nationaldunia

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी ने इस बात के पुख्ता संकेत दिए हैं कि प्रदेश में जोड़तोड़ से सरकार बनांएगे। अब तक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा आज बेकफुट पर आ गई है।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और अलवर के रामगढ़ से निवर्तमान विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने एक टीवी चैनल के साथ बात करते हुए कहा कि सरकार बनाने के लिए निर्दलीय और हनुमान बेनीवाल की पार्टी को साथ लेकर सरकार बनाएंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश में 199 सीटों के लिए कल हुए चुनाव के बाद एग्जिट पोल ने भाजपा को बेहद कमजोर बताया है। ऐसे में किसी तरह से बहुमत के करीब जाने पर भाजपा निर्दलीय विधायकों और हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अन्य जीते हुए विधायकों का सहयोग लेकर सरकार बनाने का दावा कर सकती है।

उल्लेखनीय यह भी है कि राज्य की 57 सीटों पर आरएलपी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे। जिनमें से बेनीवाल ने रैलियों में 40 विधायक जीतने का दावा किया है, लेकिन विशलेषकों के अनुसार आरएलपी प्रदेश में करीब एक दर्जन तक सीटें जीत सकती है।

इधर, भाजपा की तरफ से बेनीवाल को साथ लेकर सरकार बनाने के बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही को बहुमत नहीं मिल रहा है। जिसके चलते बेनीवाल के साथ संपर्क शुरू कर दिया गया है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।