Jaipur

कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खान को अदालत से न्याय मिलेगा।

प्रियंका वाड्रा ने कहा है कि राजस्थान सरकार की मुखिया अशोक गहलोत के द्वारा हाल ही में मॉब लिंचिंग कानून बनाने के बाद उम्मीद की जा सकती है कि अल्पसंख्यक समुदाय के पहलू खान को कोर्ट से न्याय मिल सकेगा।

प्रियंका वाड्रा का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब 3 दिन पहले ही अलवर जिले के सेशन न्यायालय पहलू खान के मर्डर में कथित तौर पर शामिल सभी आरोपीयों को बरी कर दिया था।

गौरतलब है कि अदालत के फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह के कमेंट्स सामने आ रहे हैं।

प्रियंका वाड्रा के द्वारा दिये गए इस बयान के बर्फ उनके खिलाफ टिप्पणियां सामने आ रही हैं।

इनमें सबसे अधिक टिप्पणियां 1984 के सिख विरोधी दंगों में करीब 10 से ज्यादा सिखों का कत्लेआम किए जाने की घटना को लेकर प्रियंका वाड्रा से न्याय मांगा जा रहा है।

इसके साथ ही 1990 में कश्मीर से करीब 5 लाख कश्मीरी पंडितों को मुसलमानों के द्वारा भगाए जाने के मामले में प्रियंका वाड्रा से न्याय मांग रहे कह रहे हैं कि तक लाखों की संख्या में कश्मीरी पंडितों को मारा गया, उनके साथ गैंगरेप किया गया, कश्मीरी पंडितों के इस प्रकरण को लेकर भी सोशल मीडिया पर प्रियंका वाड्रा से न्याय की मांग की जा रही है।

इसी तरह से कांग्रेस राज में जितने भी दंगे हुए जिनमें लोग मारे गए, जितने भी बम विस्फोट में लोग मारे गए, उनके लिए भी प्रियंका वाड्रा से न्याय की मांग की जा रही है।