जिन्होंने BJP को पांच साल आराम से सोने नहीं दिया, उन्हें हताश-निराश लोगों का जमावड़ा बता रही है भाजपा

12
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-किसान हितैषी है भाजपा सरकार: सीआर चौधरी

जयपुर।

केन्द्रीय मंत्री सी.आर. चौधरी व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने अपने संयुक्त बयान में हनुमान बेनीवाल और घनश्याम तिवाड़ी के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि अवसरवादी हताश और निराश लोगों ने आज अपने ख्वाब पूरे करने के लिए जमावड़ा खड़ा करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 3.50 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, उसमें 2.50 लाख लोगों को नौकरी दी जा चुकी है और लगभग 1 लाख लोगों को नौकरी के लिए प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है।

कौशल विकास के माध्यम से प्रदेश के लगभग 13.50 लाख युवाओं के हुनर को तराशा गया, जिसके कारण वे निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने में सफल हुए।

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के माध्यम से लगभग 16.50 लाख लोगों को ऋण दिया गया, जिसके माध्यम से उन्होंने अपना रोजगार प्रारम्भ किया।

संयुक्त बयान में उन्होंने हनुमान बेनीवाल एवं घनश्याम तिवाड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा बात करते है, शायद उन्हें जानकारी नहीं है कि राजस्थान की विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही दुष्कर्म जैसे अपराध के लिए फाँसी की सजा का प्रावधान किया है।

उन्होंने कहा कि सन् 2015 में जब भारी आलोवृष्टि हुई तो केन्द्र सरकार ने केवल 33 प्रतिशत खराबे पर भी किसानों को मुआवजा दिया और यह मुआवजा डेढ़ गुना बढ़ाकर दिया गया।

प्रदेश में भाजपा सरकार ने किसानों के 50 हजार रूपये तक ऋण माफ किये और कर्ज माफी के प्रमाण पत्र के साथ ही नया ऋण भी दिया। किसानों को 10 हजार रूपये तक के बिजली बिल में भी राहत दी गई। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को राहत दी गई।

किसानों का बीमा 50 हजार रूपये से बढ़ाकर 10 लाख रूपये किया गया। मनरेगा का 60 प्रतिशत खर्चा किसानों के हित में किया गया। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार वास्तव में किसान हितैषी सरकार है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के घर-घर में एवं जन-जन में भारतीय जनता पार्टी के लिए विश्वास है।