doctor strike in rajasthan jaipur
doctor strike in rajasthan jaipur

-पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट पर भड़के हैं देशभर के चिकित्सक, सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर भी आज हड़ताल पर

जयपुर। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट करने के कारण उपजे विवाद ने आज देशभर में डॉक्टरों को उपचार से रोक दिया है।

बार बार मारपीट होने और डॉक्टरों की जान को खतरा बताते हुए राजस्थान के भी सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों आज 24 घंटे के लिए काम छोड़ दिया।

जयपुर में स्थित राज्य के बड़े सरकारी अस्पताल समेत सभी अस्पतालों में डॉक्टरों ने केवल एक्सीडेंटल केस और पोस्टमोर्टम की प्रक्रिया को छोड़कर ओपीडी और आईपीडी में भी अपनी सेवाएं नहीं दी, जिसके चलते लाखों की संख्या में मरीजों को उपचार से महरुम रहना पड़ा।

शहर के जयपुरिया, गणगौरी, कावंटिया, महिला एवं जनाना अस्पताल के अलावा तरकरीबन सभी निजी अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने काम नहीं किया।

24 घंटे में समाधान का अल्टीमेटम

राज्य के सेवारत चिकित्सा संघ, जयपुर के रेजिडेंट डॉक्टरों के एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभी सदस्य डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र सरकार को कठोर कानून बनाकर भविष्य में इस तरह की घटनाओं से निजात दिलाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इस दौरान यदि सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो हड़ताल को आगे बढ़ाया जा सकता है।