सीट बदलने की फिराक में हैं भाजपा के कई मंत्री-सांसद

12
nationaldunia (फोटो केवल सांकेतिक है )
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-कई सांसद भी लड़ना चाहते हैं विधानसभा का चुनाव

जयपुर। इसी साल के अंत तक होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों ही प्रमुख पार्टियों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं।

पीएम मोदी 6 अक्टुबर को अजमेर से विधिवत चुनाव प्रचार का शंखनाद किया है। उधर, कांग्रेस की तरफ से भी राहुल गांधी सागवाड़ा में रैली कर चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक चुके हैं।

दूसरी तरफ प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और संगठन महामंत्री अशोक गहलोत भी अपने अपने स्तर पर चुनाव प्रचार के लिए जुटे हुए हैं।

प्रदेश चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के कई नेता अक्सर सीट बदलने के लिए चर्चित रहते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए भी राजस्थान में मौजूदा सरकार के कई मंत्री अपनी विधानसभा सीट के बजाए दूसरे के क्षेत्र पर नजरें टेढी कर चुके हैं।

जिनमें राजेंद्र राठौड़, यूनुस खान, अरूण चतुर्वेदी और प्रभुलाल सैनी के अलावा खुद गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का नाम प्रमुखता से शामिल है। राठौड़ एंटी इनकंबेंसी के अलावा जातीय समीकरण को भी भांप चुके हैं।

इसके चलते उन्होंने काफी पहले ही सीट बदलने का ऐलान कर दिया था। प्रभुलाल सैनी हमेशा सीट बदलने के लिए जाने जाते हैं। डीडवाना में जाट समाज की नाराजगी के कारण यूनुस खान जयपुर के आर्दश नगर पर निगाह गढ़ाए बैठे हैं, जहां पर अशोक परनामी साल 2013 में 1200 वोटों से जीते थे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी सांगानेर के अलावा दूसरे सीटों पर जगह तलाश रहे हैं। नरपत सिंह राजवी, अशोक परनामी और राजपाल सिंह शेखावत भी सीट बदलने की मंशा में हैं।

झुंझुनू की सांसद संतोष अहलावत, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, कोटा के ओम बिडला और भरतपुर के बहादुर सिंह कोली भी विधानसभा का रास्ता नापने के लिए कतार में हैं।

इधर, जैसलमेर के सांसद कर्नला सोनाराम, जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा और सवाई माधोपुर-दौसा सांसद हरीश मीना भी विधानसभा चुनाव की फिराक में हैं।

देश की राजनीतिक खबरें NATIONALDUNIA पर पढ़ें। देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए WWW.NATIONALDUNIA.COM के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से। हमें आर्थिक मदद पेटीएम नंबर 9828999333 पर करें।