नेशनल पावरलिफ्टर्स प्रतियोगिता में पहले दिन महाराष्ट्र का दबदबा

36
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

आदर्श नगर स्थित गीता भवन में राजस्थान राज्य पावरलिफ्टर्स संघ की तरफ से नेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि विवेक बंसल पूर्व विधायक उत्तर प्रदेश द्वारा फीता काट कर किया गया।

विशिष्ठ अतिथि राजीव अरोड़ा पूर्व चेयरमैन आरटीडीसी और समाजसेवी दातार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता की विधिवत शुरुवात की। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव राजवीर सिंह ने बताया कि जयपुर में 20 साल बाद राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है जिससे राज्य में ख़ुशी की लहर है।

प्रतियोगिता में 59 किलो भार वर्ग की प्रतियोगिता संपन्न हुई। परिणाम निम्न प्रकार है:–  प्रथम स्थान पर महाराष्ट्र के सागर गुरवे ने स्क्वेट में 172.5 किलो, बेंच प्रेस 95 किलो, डेड लिफ्ट में 195 टोटल 462.5 किलो वजन उठाया। द्वितीय  स्थान पर आसाम के नितुराज दास ने स्क्वेट में 110 किलो, बेंच प्रेस 95 किलो, डेड लिफ्ट में 155 टोटल 360 किलो वजन उठाया।

तृतीय स्थान पर छत्तीसगढ़ के ओंकार ध्रुवे ने स्क्वेट में 105 किलो, बेंच प्रेस 70 किलो, डेड लिफ्ट में 170 किलो टोटल 345 किलो वजन उठाया। राज्य पावरलिफ्टर्स संघ के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

जयपुर के आदर्श नगर में गीता भवन में नेशनल पावरलिफ्टिंग सीनियर चैंपियनशिप का आयोजन चल रहा है। पूरे भारत वर्ष से 17 राज्यों के 250 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें 70 महिला खिलाड़ी है ।

दो खिलाड़ी इंटरनेशनल स्तर के भी है राजस्थान से 45 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिसमें 7 महिला खिलाड़ी है।

राजस्थान राजस्थान राज्य पावरलिफ्टर्स स्टेशन के सचिव राज महावीर सिंह ने यह जानकारी दी, जो कि प्रतियोगिता के आयोजन सचिव भी है।