मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती देंगी आईपीएस पंकज चौधरी की पत्नी

0
157
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

जयपुर।
प्रदेश में राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर चर्चित रहने वाले क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में एसपी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से चुनाव लड़ना के लिए ताल ठोक दी है।

करीब बीते एक माह से क्षेत्र में पहुंचकर चुनाव प्रचार शुरू भी कर दिया। आईपीएस पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी क्षेत्र में लोगों से ताबड़तोड़ जनसंपर्क करने में जुटी हुई हैं।

मुकुल चौधरी का कहना है कि चुनाव में कांग्रेस, बसपा या आम आदमी पार्टी के टिकट पर मैदान मारना चाहतीं हैं, यदि उनको टिकट नहीं मिलता है तो निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर सीएम वसुंधरा राजे को चुनौती पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है।

बूंदी के नैनवा साम्प्रदायिक कांड के बाद राज्य सरकार ने आईपीएस पंकज चौधरी को काफी समय तक एपीओ कर दिया था, बाद में भी उनको फील्ड पोस्टिंग नहीं मिली है। आईपीएस पंकज चौधरी फिलहाल राजस्थान स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के एसपी हैं।

आईपीएस पंकज चौधरी कई बार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर लिखते रहते हैं। अब उनकी पत्नी मुकुल पंकज चौधरी चुनावी मैदान में सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं।

मुकुल चौधरी की मां शशि दत्ता बीजेपी नेता भैरोंसिंह शेखावत की सरकार में विधि एवं कानून मंत्री थीं। बाद में वह बीजेपी छोड़कर बसपा में चली गई थीं।

मुकुल चौधरी ने बताया कि वह झालरापाटन से चुनाव लड़ रही हैं। यहां पर वह एक माह से चुनाव प्रचार में जुटी हुईं हैं। उनका कहना है कि स्थानीय लोगों के द्वारा बुलाने पर चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। झालरापाटन में ही मुकुल चौधरी का जन्म हुआ है।

मुकुल पंकज चौधरी का झालावाड़ से गहरा नाता रहा है। उनके पिता सोम दत्ता ने आरएएस अफसर के तौर पर कई वर्षों तक यहां झालावाड़ में सेवाएं दी हैं, जबकि उनकी मां लंबे समय तक झालावाड़ में अधिवक्ता के तौर पर प्रैक्टिस करती रही हैं।

Leave a Reply