nationaldunia

-आईपीएस ने शिप्रापथ थाने में दिया परिवाद

जयपुर। अक्सर विवादों में रहने वाले आईपीएस पंकज चौधरी ने शिप्रापथ थाने मे अपने ही विभाग के आला मुखिया पुलिस महानिदेशक ओ.पी. गल्होत्रा के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया है।

परिवाद में महानिदेशक के साथ ही हनुमानगढ़ के पांच जांच अधिकारियों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है। इन अधिकारियों पर उन्होंने उनकी पत्नी को बेवजह झूठे मामले में फंसाकर उसकी छवि बदनाम करने का आरोप लगाया है।

आईपीएस पंकज चौधरी का आरोप है कि महानिदेशक की शह पर ही उनकी पत्नी मुकुल चौधरी के खिलाफ बेबुनियाद तरीके से गिरफ़्तारी वारंट जारी करवाए गए है।

मुकुल की छवि धूमिल करने की नियत से सरकार के दबाव में पुलिस काम कर रही है। पुलिस के जरिए सरकार उनकी पत्नी को गिरफ्तार करना चाहती है।

परिवाद में आईपीएस ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी मुकुल चौधरी झालरापाटन से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

ऐसे में सरकार इससे बौखला कर उनकी पत्नी को बदनाम करने की नियत से फर्जी मामले दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आईपीएस पंकज चौधरी की पत्नी के खिलाफ हनुमानगढ़ जिले में मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच भी वहीं हो रही है। ऐसे में यहां परिवाद देना उचित ही नहीं है।

वहीं आईपीएस पकंज ने अपने तर्क में बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ जयपुर में रहते हैं। इस कारण उन्होंने शिप्रापथ थाने में परिवाद दिया है। अब इस परिवाद पर कार्रवाई को लेकर पुलिस असमंजस की स्थिति में है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस विभाग के मुखिया के खिलाफ दिए गए इस परिवाद को लेकर पुलिस के आला अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं।

इस परिवाद पर कार्रवाई को लेकर भी अधिकारी बात करने से कतरा रहे हैं। हालांकि इस परिवाद के बाद एक बार फिर आईपीएस पंकज चौधरी चर्चा में आ गए हैं।

पुलिस महकमे में इस परिवाद को लेकर चर्चाएं चल रही है। वहीं आईपीएस पंकज चौधरी का यह परिवाद सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़िये :-

Leave a Reply