राम मंदिर के लिए 21 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे यह हिंदू नेता-

108
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary
21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे तोगड़िया
जयपुर। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा है कि 21 अक्टूबर को वह लखनऊ से अयोध्या राम मंदिर के लिए कुछ करेंगे।
जयपुर पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए तोगड़िया ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाना ही हमारा एकमात्र मकसद है।
कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  साथ ही रहे तोगड़िया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  समय के साथ सब बदल गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने पीएम बनते ही अपनी विचारधारा बदल ली है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा बीते दिनों दिए गए बयान को पूरी तरह खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख परिवर्तित नहीं बल्कि परावर्तित हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि आरएसएस के संस्थापक डॉ हेडगेवार 90 साल तक एक विचार लेकर चले थे, लेकिन वर्तमान संघ ने उनके विचारों को विसर्जित कर दिया है।
भागवत के बयान को लेकर  तोगड़िया ने कहा  कि तभी संघ कहता था कि हिंदी है, राष्ट्र है, लेकिन अब कह रहे है कि मुसलमान के बिना हिंदुत्व नहीं है।
तोगड़िया ने आरएसएस प्रमुख भागवत के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि भागवत आज कह रहे हैं,  मुसलमानों के बिना हिंदुत्व नहीं हो सकता है कभी यह कह दे कि मुसलमान ही राष्ट्र है।
लंबे समय तक विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे तोगड़िया ने कहा कि उन्होंने  ऐसे संग़ठन के लिए जीवन खराब कर लिया, जो योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बात का आज मुझे पश्चाताप हो रहा है।
लखनऊ से अयोध्या के लिए अपनी प्रस्तावित यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी तरह  की हिंसा नहीं की जाएगी बल्कि हम शांत लोकतांत्रिक तरीके से यात्रा निकलेंगे।
अयोध्या में राम मंदिर बनाने का संकल्प लेकर  तोगड़िया ने एक बार फिर हुंकार भरते हुए कहा कि वह अयोध्या में केवल राम मंदिर वाली जगह तक ही नहीं जाएंगे बल्कि जिले के प्रत्येक गांव में जाएंगे ।
इस अवसर पर एक सवाल के जवाब में तोगड़िया ने कहा कि हम हिंदुओं का वादा पूरा करेंगे। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष  ने कहा है कि हम हिन्दू राजनीति का राज करेंगे। तोगड़िया ने पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि ना किसानों को फायदा हुआ और ना ही सस्ता पेट्रोल और डीज़ल मिला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए तोगड़िया ने आरोप लगाया कि सेंट्रल में इनकी सरकार होने के बाद भी राम मंदिर का निर्माण नहीं कर पाए हैं, यह मोदी के डबल स्टैंडर्ड हैं।
मोदी के डबल स्टैंडर्ड पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि  बड़ी अजीब सी स्थिति है एससी-एसटी एक्ट के लिए कहा संसद में निर्णय करेंगे और राम मंदिर के लिए कहा कि कोर्ट निर्णय करेगा।
मोदी के कपड़े बदलने और 10 लाख का सूट पहनने पर किया कटाक्ष करते हुए  तोगड़िया ने कहा मैं 10 लाख का सूट नहीं पहनता।

बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के 2 फैसलों पर भी प्रवीण तोगड़िया ने नरेंद्र मोदी को आड़े आते लेते हुए कहा कि लोग टैक्स घटाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने सेक्स पर से ध्यान हटा दिया।

तोगड़िया ने कहा कि नरेंद्र मोदी समय के साथ बदल गए हैं जो व्यक्ति कभी कट्टर हिंदुत्व की बात करता था, वह अब मस्जिदों में जाने लगा है। उन्होंने खुद के लिए कहा कि मैं कभी मस्जिद न तो गया हूं और ना ही जाऊंगा।