कांग्रेस ने तैयार की 50 उम्मीदवारों की सूची

29
nationaldunia
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary
जयपुर।
राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं इसको लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने राष्ट्रीय आलाकमान को राजस्थान के 50 नेताओं की सूची भेज दी है।
प्रदेश कांग्रेस के द्वारा भेजी गई यह सूची अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में सार्वजनिक किए जाने की संभावना है। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस बीजेपी से पहले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।
जैसा कि पहले ही प्रचारित किया जा रहा था एक ही जगह से दो बार हारने वाले उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाएगा। जबकि उस उम्मीदवार को दूसरी जगह से टिकट दिया जा सकता है।
युवा उम्मीदवारों पर विशेष फोकस करते हुए कांग्रेस पार्टी ने तय किया है, कि करीब 35% प्रत्याशी 50 साल से कम उम्र के होंगे, जो पार्टी के लिए अधिक मेहनत कर सकते हैं और जिताऊ होने चाहिए।
 इसके साथ ही सूत्र यह भी बताते हैं कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी भी पूर्व सांसद या सांसद प्रत्याशी को विधानसभा का टिकट नहीं देगी।
हालांकि इस बात की अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी के उम्मीदवारों की राय को देखकर ही आगे का रास्ता तय किया जाएगा।
कांग्रे सूत्रों के मुताबिक चुनाव को पूरी तरह सचिन पायलट के अनुकूल करने के लिए राष्ट्र के अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशोक गहलोत को केंद्र में अधिक सक्रिय रहने की निर्देश दे दिए हैं।