बीजेपी-कांग्रेस के लिए यह क्या बोल गए तिवाड़ी-

75
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary
जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि सब पूछते हैं कि आपने ​तीसरी पार्टी क्यों बनाई? जबकि मेरे मन में ख्याल आता है कि हमने तीसरी पार्टी बनाने में इतनी देरी क्यों लगाई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में दोनों राजनीतिक दलों ने आम जनता को फुटबॉल बना रखा है। भाजपा और कांग्रेस ने आपस में जो पांच-पांच साल की साझेदारी कर रखी है, उसे खत्म करने के लिये दोनों दलों को हटाकर सत्ता परिवर्तन की आवश्यकता है।
तिवाड़ी ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में भाजपा और कांग्रेस की साझेदारी पूर्ण शासन में प्रदेश पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 की लड़ाई राज्य को अगड़ा राज्य बनाने की है।
भारत वाहिनी पार्टी ये लड़ाई जीतेगी। वे झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पचार क्षेत्र में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।
 तिवाड़ी ने प्रदेश सरकार से प्रश्न करते हुए कहा कि जयपुर शहर में मात्र 4 माह के पानी की व्यवस्था है, चार माह बाद जयपुर में पानी की कमी के चलते त्राही—त्राही मच जायेगी।
उन्होंने कहा कि 20 साल तक भाजपा और कांग्रेस ने बीसलपुर से जोड़ने की बात करते रहे और अब जाते समय ये घोषणाएं याद आ रही है इन्हें।
अपने पूरे कार्यकाल में किसानों पर डंडे बरसाने वाली सरकार अब जाते जाते अपने घोषणाओं का पिटारा खोल रही है। इन सब से सवाल किया जाना चाहिए कि ये लोग पांच साल पहले कहां थे।
 तिवाड़ी ने कहा कि इस सरकार ने हमें जातियों, धर्मों, सम्प्रदायों और यहां तक की गोत्रों में बांट दिया। जबकि राजनीति का मूल काम समाज को जोड़ना व समरसता पैदा करना है।
ईबीसी आरक्षण के लिये भी ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य और आरक्षण से वंचित समाजों को सरकार से सवाल पूछना चाहिए और इसके लिये आंदोलन करना चाहिए।
तिवाड़ी ने कहा कि हम पिछले 14 साल से लगातार वंचित वर्ग के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे यह सरकार स्वीकृति के बावजूद दबाकर बैठी है।
तिवाड़ी ने कहा कि इस बार होने वाले विधानसभा चुनावों में वंचित वर्गों ने एक बार फिर भाजपा को वोट दे दिया तो अपनी आने वाली भावी पीढ़ी को ही खराब करेगी। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में वंचित वर्ग भाजपा को अपने पापों का दंड देगी तो लोकसभा से पहले ही वंचित वर्ग को आरक्षण मिल जायेगा।
झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कालवाड़ स्थित पचार में वाहिनी के छोटूराम कुमावत द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वाहिनी के सैंकड़ों कार्यकर्ता 200 फिट बाईपास से रैली के रूप में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
जहां तिवाड़ी का 51 किलो की पुष्प माला से स्वागत किया गया। इस दौरान छोटूराम कुमावत, दयाराम महरिया, दौलत सिंह चींचडोली, भवानी पाईवाल, आनंद सिंह राठौड़, दिलीप महरौली,​विमल अग्रवाल, सुंधाशु जैन, अंकित शर्मा, विप्र संजीव, अखिलेश माथुर व बबीता कंवर भी मौजूद थे।