गुजरात में हिंसा से अल्पेश ठाकुर देश का विघटन कर रहे हैं

38
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

प्रदेश दौरे पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रदेश भाजपा के मंत्री एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने सवाल किया। उन्होंने गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर द्वारा किए गए कृत्य के लिए क्या राहुल गांधी उन्हें कांग्रेस से बाहर निकालेंगे?

उन्होंने कहा की गुजरात में जो हिंसा हुई उसके पिछे कांग्रेस विधायकों का हाथ है। उन्होंने कहा कि अल्पेश ठाकोर इस हिंसा के आधार स्तंभ है। राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर है क्या राहुल गांधी अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस से बाहर निकालेंगे?

इतना नहीं उन्होंने कहा की कांग्रेस अलगाववाद ओर सामाजिक विघटन की बात का जेएनयू में जाकर समर्थन करती है। तो कभी प्रत्यक्ष रूप से गरीब ओर मजदूरों के खिलाफ हमला करने का काम करती है।

लंबे समय से कांग्रेस का इस इतिहास से तानाबाना रहा है। राष्ट्रीय एकता ओर सामाजिक सदभावना को कांग्रेस योजनाबद तरिके से हमले करने का काम कर रही है। गुजरात में भाजपा की सरकार है, तो भाजपा की सरकार आखिर वहां कुछ कार्रवाई क्यों नहीं करती है।

इसके जबाव में चतुर्वेदी ने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है।

चतुर्वेदी ने अधिकतर मंत्रियों द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में सीट बदलने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। उनका कहना है कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देगी तो वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे जहां से वे जीते हैं।

उन्होंने कहा कि सीट बदलने वाले मंत्रियों में कम से कम मैं तो नहीं हूं। उन्होंने कहा यदि पार्टी उन्हें सिविल लाइंस क्षेत्र से टिकट देगी, तो वह सिविल लाइन्स से ही आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

कुछ लोग उनके विधानसभा सीट बदले जाने की अफवाह भी उड़ा रहे हैं, लेकिन यह पूरी तरह गलत है। उनके अनुसार जब जिला अध्यक्ष के चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है तो इसका इशारा संगठन से जुड़े पदाधिकारियों पर भी है, क्योंकि उनका काम भी चुनाव लड़वाना है, ना कि लड़ना।